उत्तराखंड | पुलिस भर्ती का शेड्यूल बदला, अब इस दिन होगी परीक्षा

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | पुलिस भर्ती का शेड्यूल बदला, अब इस दिन होगी परीक्षा

Police DGP

उत्तराखण्ड से बड़ी खबर मिली है। चारधाम यात्रा की वजह से तीन जिलों में पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का शेड्यूल बदल गया है। तीन जिलों में अब 15 मई को शारीरिक दक्षता परीक्षा नहीं होगी।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखण्ड से बड़ी खबर मिली है। चारधाम यात्रा की वजह से तीन जिलों में पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का शेड्यूल बदल गया है। तीन जिलों में अब 15 मई को शारीरिक दक्षता परीक्षा नहीं होगी।

दरअसल, पुलिस विभाग में आरक्षी संवर्ग के 1521 सीधी भर्ती पदों पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रक्रिया चलाई जा रही है। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए उत्तराखंड से करीब 2.60 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। चूंकि, चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसलिए पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चारधाम प्रभावित जिलों में होनी संभव नहीं है। लिहाजा, पुलिस मुख्यालय ने तय किया है कि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई के बजाय 15 जून से कराई जाए।

0000

इसकी सूचना आयोग को भेजते हुए कहा गया है कि इन तीन जिलों के उम्मीदवारों को आयोग इसी हिसाब से प्रवेश पत्र जारी करे।

अन्य सभी 10 जिलों में यथा देहरादून हरिद्वार टिहरी उधम सिंह नगर पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ एवं चंपावत में शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता दिनांक 15 मई 2022 से होगी। इन 10 जिलों के सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आज दिनांक 8 मई 2022 से आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित किये गए हैं। यह परीक्षा देहरादून में पुलिस लाइन रेसकोर्स, एस. डी. आर. एफ. मुख्यालय जौलीग्रांट देहरादून तथा आईआरबी द्वितीय ईस्ट होप टाउन झाझरा सुद्दोवाला में होंगे।

हरिद्वार में भी 3 स्थान पुलिस लाइन रोशनाबाद 40 वी वाहिनी पीएसी तथा परेड ग्राउंड ATC BHEL में होंगे। उधम सिंह नगर में भी 3 स्थान पुलिस लाइन रुद्रपुर, 46वी वाहिनी PAC तथा 31वी वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में होगी। नैनीताल जिले में यह 2 स्थानों पर मिनी स्टेडियम नियर बस स्टैंड हल्द्वानी तथा आईआरबी प्रथम बैलपड़ाव में होगी। अन्य सभी जिलों में यह एक स्थान पर होगी।

प्रत्येक परीक्षण केंद्र में 400 अभ्यर्थी प्रतिदिन की संख्या में शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण होंगे। चम्पावत जिले में उप निर्वाचन कीप्रक्रियाओं के कारण दिनांक 29/5/2022 से 31/5/2022 तथा 3/6/2022 को 4 दिन यह परीक्षण नहीं होगा।