एलोपैथी विवाद | बाबा रामदेव ने शेयर किया अक्षय कुमार का वीडियो, कही ये बात

एलोपैथी विवाद शुरू होने के बाद बाबा रामदेव एक के बाद एक बयान दे रहे है। हाल ही में बाबा रामदेव ने बॉलिवुड अभिनेत आमिर खान का वीडियो शेयर किया था। अब उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का आयुर्वेद के बारे में बात करते हुए एक पुराना वीडियो साझा किया, और कहा कि ऐसी कोई बीमारी नहीं है जिसका 'पारंपरिक भारतीय चिकित्सा प्रणाली' के पास इलाज नहीं है।
 
Ramdev

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) एलोपैथी विवाद शुरू होने के बाद बाबा रामदेव एक के बाद एक बयान दे रहे है। हाल ही में बाबा रामदेव ने बॉलिवुड अभिनेत आमिर खान का वीडियो शेयर किया था। अब उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का आयुर्वेद के बारे में बात करते हुए एक पुराना वीडियो साझा किया, और कहा कि ऐसी कोई बीमारी नहीं है जिसका 'पारंपरिक भारतीय चिकित्सा प्रणाली' के पास इलाज नहीं है।

बाबा रामदेव द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो क्लिप के कुछ हिस्सों को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए, रामदेव ने लिखा, "आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार। साभार-अक्षय कुमार"

आपको बतदा दें कि अक्षय कुमार ने 2017 में ये वीडियो पोस्ट किया था। अक्षय ने उस दौरान कुछ दिन एक आयुर्वेद आश्रम में बिताए थे और इसके बाद उन्होंने वीडियो में इसे स्वर्ग का अनुभव बताया था। अक्षय ने बताया था कि वह पिछले 25 साल से आयुर्वेद को फॉलो कर रहे हैं। अक्षय ने ये भी कहा कि ईश्वर ने भारत को आयर्वेद का खजाना दिया है और भारत के लो इसका कोई महत्व नहीं मानते।

अक्षय कुमार इस वीडियो में कहते हैं,"हम अंग्रेजी दवाई की गोलियां खा कर, प्रोटीन शेक पीकर और स्टेरॉइड के इंजेक्शन लेकर जीने को जीना समझ रहे हैं।" अक्षय आगे कहते हैं कि वह एलोपैथिक दवाइयों और ट्रीटमेंट के खिलाफ नहीं हैं। वह सवाल उठाते हैं कि 'ट्रेडिशनल मेडिसिन' को अनदेखा क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वे किसी आयुर्वेद कंपनी या आश्रम का ब्रांड एंबेसडर बनकर नहीं, बल्कि खुद की बॉडी का एंबेसडर बनकर आयुर्वेद का समर्थन कर रहे हैं। दुनिया को दिखा दें, जो आयुर्वेद और नेचुरोपैथी में है वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है।

From around the web