शिक्षामंत्री की घोषणा- विवि और कॉलेज के छात्रों को मिलेगा स्मार्ट टैबलेट

सोमवार को पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर स्थित श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय टिहरी गढ़वाल के भूमिदाता श्रीभरत मंदिर परिवार का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय परिसर में स्व. पंडित ललित मोहन शर्मा की अर्द्ध प्रतिमा का अनारवरण किया गया।
 
dhan singh rawat


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सोमवार को पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर स्थित श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय टिहरी गढ़वाल के भूमिदाता श्रीभरत मंदिर परिवार का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय परिसर में स्व. पंडित ललित मोहन शर्मा की अर्द्ध प्रतिमा का अनारवरण किया गया।

इस मौके पर उत्तराखंड के उच्च शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ .धन सिंह रावत ने कहा कि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्रों को 15 हजार रुपये की कीमत का एक स्मार्ट टैबलेट मिलेगा। टैबलेट से छात्रों को पढ़ाई करने में सहायक होगा। टैबलेट में केवल ज्ञान पोर्टल ही अपलोड किया जाएगा। जिसका खर्चा प्रदेश सरकार स्वयं वहन करेगी। टैब का वितरण दिसंबर में किया जाएगा।

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि बीते पांच साल में उच्च शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया गया है। जो नहीं हुआ उसे महाविद्यालय और छात्र अपने स्तर पर लिखित पत्र में भेजें। काबीना मंत्री ने कहा महाविद्यालय और विवि में 2 लाख 72 हजार छात्र पढ़ रहे हैं। दिसंबर में इन सभी छात्रों को 15 हजार रुपये का एक स्मार्ट टैब दिया जाएगा। टैब में केवल ज्ञान पोर्टल रहेगा। इसके अलावा और कोई भी सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होगा। इससे छात्रों को पढ़ाई में सहयोग मिलेगा।

From around the web