धामी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मृतकों के परिजनो को इतना मुआवजा देगी सरकार

उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। धामी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार वालों के लिए राहत भरी खबर मिली है। धामी सरकार ने कोरोना से मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपए मुआवजा देना का फैसला किया है।
 
Dhami



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट
) उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। धामी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार वालों के लिए राहत भरी खबर मिली है। धामी सरकार ने कोरोना से मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपए मुआवजा देना का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि कोविड-19 से मृत्यु पर राज्य सरकार मृतक के परिजनों को 50 हजार रूपये का मुआवजा देगी। यह आर्थिक सहायता ‘राज्य आपदा मोचन निधि’ से प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ खड़ी है।

गौरतलब है कि आज मुख्यमंत्री आवास में अंतरराष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को इसकी पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिलाधिकारियों को आवेदन के 30 दिन के भीतर पीड़ित परिवार को मुआवजा उपलब्ध कराने के भी निर्देश  दिए।

From around the web