बड़ी खबर | उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। शनिवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2757 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 100857 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 37 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।
 
बड़ी खबर | उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। शनिवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2757 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 100857 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 37 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड बोर्ड की चार मई से शुरू होने वाली 10वीं की परीक्षा को निरस्त एवं 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि कोरोना की वजह से सीबीएसई, आईसीएसई और कई राज्यों की परीक्षाएं स्थगित होने के बाद अब उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित गयी हैं। 10वीं के बच्चों को पिछले पर्फोरमेंस के आधार पर पास माना जाएगा। जबकि 12वीं के छात्रों की परीक्षा के लिए स्थिति कुछ सामान्य होने के बाद अगल से परीक्षा तिथि तय की जाएगी। 


 

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड की 10 और 12वीं की परीक्षा में दो लाख 70 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसमें 10वीं में 148355 एवं 12वीं में 122184 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। शिक्षा विभाग की ओर से इनकी परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 1347 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इसके अलावा उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की शीतकालीन सत्र से संबंधित सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की 26 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को अग्रिम आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने बताया कि वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत विश्वविद्यालय द्वारा असामान्य विषम परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय लिया गया है। 

From around the web