Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

कोरोना के कहर के बीच जनता से लाइव जुड़े CM तीरथ, कहा- पूरी ताकत के साथ काम कर रही है सरकार

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के बेकाबू हालात के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज प्रदेश की जनता से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि अपनी बीमारी को छिपाएं नहीं। बल्कि अपना टेस्ट कराएं और डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाओं और सावधानियों को बरतें।

 
कोरोना के कहर के बीच जनता से लाइव जुड़े CM तीरथ, कहा- पूरी ताकत के साथ काम कर रही है सरकार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के बेकाबू हालात के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज प्रदेश की जनता से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि अपनी बीमारी को छिपाएं नहीं, बल्कि अपना टेस्ट कराएं और डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाओं और सावधानियों को बरतें।

उन्होंने कहा कि आप सभी जिस तरह डट कर इस महामारी का मुकाबला कर रहे हैं वह कोविड की जंग जीतने में हमारी मदद करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन इस महामारी से लड़ने के लिए हमें भरपूर सहयोग कर रहे हैं। CM ने कहा कि सभी कोरोना के खिलाफ इस मुहिम में हमारा शत -प्रतिशत सहयोग कर रहे हैं। मैं हर राज्यवासी को बताना चाहता हूं कि आपकी सरकार कोविड के उपचार और रोकथाम के लिए जरूरी दवाओं, उपकरणों व अन्य सुविधाएं बेहतर करने की दिशा में पूरी ताकत के साथ कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की हर संभव मदद करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। प्रदेशभर में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन और साफ सफाई का ध्यान दिया जा रहा है। संक्रमितों के उपचार के लिए एंबुलेंस, ऑक्सीजन और दवाई जैसी मूलभूत आवश्यक्ता को समय से पूरा किया जा रहा है। इसी क्रम में 108 सेवा में 132 एंबुलेंस वाहनों को राज्य के 13 जिलों में भेजा है। मुख्यमंत्री ने अपील की कि कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। तुरंत जांच कराएं। इसे छिपाएं नहीं, क्योंकि आपकी सावधानी की वजह से कोई दूसरा व्यक्ति संक्रमण के बच सकता है। संक्रमित लोग घबराएं नहीं, समझदारी और संयम के साथ दवाओं और गाइड लाइन का पालन करें।

कोरोना महामारी से संबंधित किसी भी अफवाह पर बिल्कुल ध्यान न दें। कोरोना संबंधित किसी भी जानकारी के लिए हमारी सरकार ने नंबर उपलब्ध कराएं हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में दवा, ऑक्सीजन की उपलब्धता और रेमडेसिविर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सब मेरा परिवार हैं और मैं आपकी सेवा में हमेशा तत्पर रहूंगा।

CM ने कहा कि मैं सफाइकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी आदि सभी कोरोना योद्धाओं का आभार प्रकट करता हूं। मैं प्रदेश वासियों से भी यह आग्रह करता हूं कि इस कठिन समय में कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें और खुद भी दूसरों की मदद करें।

From around the web