उत्तराखंड में एक हफ्ता और बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू! तीरथ सरकार आज लेगी फैसला

उत्तराखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन अच्छी बात ये है कि प्रदेश में अब नेए केस का आंकड़ा कम हो रहा है और ठीक होने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।
 
0000

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन अच्छी बात ये है कि प्रदेश में अब नेए केस का आंकड़ा कम हो रहा है और ठीक होने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

शनिवार को प्रदेश में कोरोना से 4446 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना का रिकवरी रेट सुधरता जा रहा है। रिकवरी रेट 87 फीसदी के करीब तक पहुंच गया है, जो एक अच्छा बहुत संकेत है।

प्रदेश में अभी कोरोना कर्फ्यू लागू है जो कि 31 मई को समाप्त हो रहा है। कहा जा रहा है कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार जरूर कम हुई है लेकिन सरकार अभी एक हफ्ता कर्फ्यू बढ़ा सकती है। इस पर रविवार को फैसला हो सकता है।

माना जा रहा है कि 1 जून के बाद से कुछ राहत देने में सरकार पहल करें इनमें सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों को सीमित कार्मिकों के साथ खोलने और बाजार को हफ्ते में कुछ दिन या फिर कुछ अधिक वक्त तक खोलने की मंजूरी दे सकती है। माना जा रहा है आज कुछ थोड़ी सी राहत के साथ सरकार कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ा सकती है।

From around the web