उत्तराखंड में कोरोना का कोहराम, आज पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। शनिवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2757 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 100857 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 37 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

 
उत्तराखंड में कोरोना का कोहराम, आज पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। शनिवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2757 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 100857 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 37 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में साप्ताहिक कर्फ्यू का एलान कर दिया है। देहरादून के नगर निगम क्षेत्र में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा। अन्य सभी जिलों में रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा। अभी यह व्यवस्था 30 अप्रैल तक के लिए ही की गई है।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शनिवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से नए दिशा-निर्देशों से संबंधित आदेश जारी कर दिए गए। आदेश के मुताबिक शनिवार से ही पूरे प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक 8 घंटे का रात्रि कर्फ्यू रहेगा। अभी तक इसका समय रात साढ़े दस बजे से सुबह पांच बजे तक ही था। वहीं, साप्ताहिक कर्फ्यू वाले दिन जरूरत की चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं, आवागमन सशर्त और अनुमति के अधीन ही हो पाएगा। जबकि नगर निगम क्षेत्र में शनिवार की साप्ताहिक बंदी में आवश्यक सेवा से संबंधित कार्यालय और संस्थान खुले रखने की छूट दी गई है।

कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड में सख्ती, तीरथ सरकार ने लिए बड़े फैसले, जानिए

From around the web