12वीं की परीक्षा पर फैसला आज, तारीख और फॉर्मेट की घोषणा करेंगे शिक्षा मंत्री?

CBSE और CISCE की 12वीं की परीक्षा को लेकर आज बड़ा ऐलान हो सकता है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज 12वीं की परीक्षा की तारीख और फॉर्मेट की घोषणा कर सकते हैं।
 
0000

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) CBSE और CISCE की 12वीं की परीक्षा को लेकर आज बड़ा ऐलान हो सकता है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज 12वीं की परीक्षा की तारीख और फॉर्मेट की घोषणा कर सकते हैं।

इससे पहले 23 मई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हाईलेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था। इस मीटिंग में निशंक के अलावा राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा मंत्रालय से जुड़े अन्य अधिकारियों ने भाग लिया था। बैठक के बाद रमेश पोखरियाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा था कि 12वीं की परीक्षा को लेकर एक जून को फैसला लिया जाएगा।

वहीं राज्यों ने भी 12वीं की परीक्षा को लेकर अपने सुझाव केंद्र को भेज दिया है। कई राज्य सीबीएसई द्वारा दिए गए ऑप्शन मल्टीपल प्रश्नों वाली परीक्षा के पक्ष में है। वहीं कुछ राज्यों ने परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स और शिक्षकों के वैक्सीनेशन कराए जाने पर जोर दिया है।

इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में CBSE और ICSE की 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग पर सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 3 जून तक के लिए टाल दी है।

From around the web