देहरादून को मिला तीसरे चरण का बेस्ट स्मार्ट सिटी अवॉर्ड, CM तीरथ ने दी बधाई

उत्तराखंड वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून स्मार्ट सिटी को भारत सरकार की ओर से वर्ष 2020 के लिए बेस्ट स्मार्ट सिटी अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके अलावा दून को वाटर प्रोजेक्ट अवॉर्ड भी मिलेगा।
 
DEHRADUN
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून स्मार्ट सिटी को भारत सरकार की ओर से वर्ष 2020 के लिए बेस्ट स्मार्ट सिटी अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके अलावा दून को वाटर प्रोजेक्ट अवॉर्ड भी मिलेगा।

CM तीरथ ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को बहुत-बहुत बधाई! आप सभी के योगदान से देवभूमि को यह उपलब्धि हासिल हुई है।


 


बता दें कि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष सभी 100 स्मार्ट सिटी से इसको लेकर आवेदन मांगे गए थे, जिसके आधार पर दून का चयन किया गया है।

शुक्रवार को भारत सरकार की अमृत योजना, स्मार्ट सिटी मिशन और प्रधानमंत्री आवास योजना की छठवीं सालगिरह पर आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने ऑनलाइन इवेंट का आयोजन किया। इसमें देहरादून समेत देश के सभी 100 स्मार्ट शहरों ने हिस्सा लिया।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, जेएस एंड एमडी स्मार्ट सिटी मिशन कुणाल कुमार ने विजेता शहरों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड कॉन्टेस्ट 2020 का परिणाम भी घोषित किया गया, जिसमें देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड को तीसरे चरण में बेस्ट स्मार्ट सिटी का अवॉर्ड और वाटर प्रोजेक्ट अवॉर्ड दिया गया। 

From around the web