उत्तराखंड में चार जिलों में डोली धरती, घरों से बाहर निकले लोग

उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। शनिवार सुबह प्रदेश में एक नही तीन-तीन जगह भूकंप के झटके महसूस किए गए है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह उत्तरकाशी जिले के बड़कोट, चमोली जिले के जोशीमठ और पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यानी में तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप आने से लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि इसमें कहीं से भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।
 
earthquake

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। शनिवार सुबह प्रदेश में एक नही चार-चार जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह उत्तरकाशी जिले के बड़कोट, चमोली जिले के जोशीमठ और पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यानी में तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप आने से लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि इसमें कहीं से भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले के बड़कोट इलाके में शनिवार सुबह 5.59 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोगों ने हल्का झटका महसूस किया और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई। पुलिस कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार जिला मुख्यालय और उप तहसील धौन्तरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अन्य तहसील क्षेत्रों में झटके महसूस नहीं किए गए। फिलहाल जनपद में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

वहीं चमोली जिले के जोशीमठ में भी आज सुबह 5.58 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई। चमोली में भूकंप के तेज झटके से डरे लोग घरों से बाहर निकल आए। वहीं भूकंप से घिंघराण रोड पर चट्टान से बोल्डर गिर गए। इससे सड़क पर दौड़ रहे युवाओं में अफरा-तफरी मच गई। मॉर्निंग वॉक पर गए लोग भी डर के मारे अपने घरों की ओर भागे।

रुद्रप्रयाग में भी सुबह 5:58 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 5.59 बजे श्रीनगर में भी लोगों ने भूकंप का झटका महसूस किया। समस्त थाना/चौकियों एवं तहसील से मिली सूचना के अनुसान भूकंप से किसी प्रकार नुकसान की कोई सूचना अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में भी सुबह छह बजकर तीन मिनट पर भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। यहां भी किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

From around the web