उत्तराखंड से बड़ी खबर | अब केवल ट्यूशन फीस ही ले पाएंगे स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते बंद चल रहे स्कूलों के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने साफ कहा है की स्कूल बंद हैं, ऐसे में ऑनलाइन ही शिक्षा दें, और सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली जाए। कुछ निजी स्कूल अभिभावकों पर पूरी फीस के लिए दबाव बना रहे हैं। इस संबंध में मिली शिकायतों के बाद शासन ने साफ किया है कि शिकायत सही पाई गई तो कार्रवाई होगी।
 
उत्तराखंड से बड़ी खबर | अब केवल ट्यूशन फीस ही ले पाएंगे स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते बंद चल रहे स्कूलों के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने साफ कहा है की स्कूल बंद हैं, ऐसे में ऑनलाइन ही शिक्षा दें, और सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली जाए। कुछ निजी स्कूल अभिभावकों पर पूरी फीस के लिए दबाव बना रहे हैं। इस संबंध में मिली शिकायतों के बाद शासन ने साफ किया है कि शिकायत सही पाई गई तो कार्रवाई होगी।

सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम के अनुसार कोरोना संकट को देखते हुए पिछले साल भी सरकार ने सिर्फ ट्यूशन फीस लेने के आदेश दिए थे। इस मर्तबा भी परिस्थितियां पिछले साल जैसी हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य में सभी शिक्षण संस्थान बंद किए गए हैं। अधिकांश संस्थानों में आनलाइन पढ़ाई का क्रम जारी है।

शिक्षा सचिव के अनुसार शासन को शिकायतें मिली हैं कि कुछ निजी स्कूल इन परिस्थितियों में भी अभिभावकों पर पूरा शुल्क जमा करने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक आनलाइन पढ़ाई हो रही है, तब तक सिर्फ और सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली जा सकेगी। इससे इतर कोई अन्य शुल्क जमा करने का दबाव बनाता है तो ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि उत्तराखंड में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 5084 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 147433 पहुंच गई है। वहीं 81 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

From around the web