जेपी नड्डा से मिले CM तीरथ, उपचुनाव को लेकर होने वाला है बड़ा फैसला !

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अचानक दिल्ली दौरे पर जाने से प्रदेश के सियासी हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उत्तराखंड में पार्टी का दो दिवसीय चिंतन शिविर खत्म होने के बाद CM तीरथ को पार्टी अध्यक्ष ने दिल्ली बुलाया था। CM तीरथ ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

 
0000

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अचानक दिल्ली दौरे पर जाने से प्रदेश के सियासी हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उत्तराखंड में पार्टी का दो दिवसीय चिंतन शिविर खत्म होने के बाद CM तीरथ को पार्टी अध्यक्ष ने दिल्ली बुलाया था। CM तीरथ ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

सियासी जानकारों का मानना है कि उपचुनाव के लिए सेफ सीट की पहेली सुलझाने मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे है। बता दें कि तीरथ सिंह रावत वर्तमान में लोकसभा के सदस्य हैं। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए उन्हें चुनकर विधानसभा की सदस्यता लेनी है। CM तीरथ को 10 सितंबर से पूर्व विधायक बनना जरूरी है।

पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की इच्छा है कि मुख्यमंत्री गंगोत्री विस सीट से उपचुनाव की तैयारी करें। लेकिन पार्टी का ही एक बड़ा खेमा मुख्यमंत्री के लिए और ज्यादा सेफ सीट चाहता है। ये सीट तीरथ सिंह की गृह सीट चौबट्टाखाल बताई जा रही है। लेकिन इसमें सबसे बड़ा पेंच चुनाव आयोग की उपचुनाव पर लगी रोक है। कोरोना महामारी के चलते चुनाव आयोग अभी उपचुनाव नहीं करा रहा।

From around the web