उत्तराखंड में कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट की संख्या हुई 24, यहां देखिए लिस्ट

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। मंगलवार को 24 घंटे में 791 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, इसी के साथ  प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 103602 पहुंच गई है। सोमवार को वहीं 7 मरीजों की मौत हुई है।
 
उत्तराखंड में कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट की संख्या हुई 24, यहां देखिए लिस्ट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। मंगलवार को 24 घंटे में 791 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, इसी के साथ  प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 103602 पहुंच गई है। सोमवार को वहीं 7 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने लगा है। प्रदेश में कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। अकेले राजधानी देहरादून में 12 कंटेनमेंट जोन और हरिद्वार में तीन जबकि नैनीताल में आठ कंटेनमेंट जोन अब तक बना दिए गए हैं।

साथ ही टिहरी में भी एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। देहरादून में जहां शहर में 8 कंटेनमेंट जोन तो वहीं विकास नगर में दो और ऋषिकेश में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं ठीक इसी तरह लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देख हरिद्वार में भी शहर में एक और रुड़की में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके अलावा नैनीताल जिले में सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर हल्द्वानी में 7 कंटेनमेंट जोन और रामनगर में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

इसके अलावा टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में एक कंटेनमेंट जोन बना हुआ है जहां पूरी तरह से आवाजाही प्रतिबंधित है और स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल ले रहा है।

From around the web