उत्तराखंड के इन पांच जिलों में आज ओले और बिजली गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरूवार को प्रदेश के पांच पहाड़ी जिलों में आज ओले गिरने के आसार हैं। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। मैदानी क्षेत्रों में तेज हवा भी चल सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 
उत्तराखंड के इन पांच जिलों में आज ओले और बिजली गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरूवार को प्रदेश के पांच पहाड़ी जिलों में आज ओले गिरने के आसार हैं। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। मैदानी क्षेत्रों में तेज हवा भी चल सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है। इन क्षेत्रों में बिजली चमकने और बादलों के गरजने का भी अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा राजधानी और हरिद्वार समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में तेज हवा भी चल सकती है। मौसम विभाग ने 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है। 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून में भी आज आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि दून के कई क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। हालांकि दिन में ज्यादातर समय अच्छी धूप खिली रहेगी। रात के तापमान में भी एक से दो डिग्री का इजाफा हो सकता है।

From around the web