जज्बे को सलाम | पुलवामा हमले में शहीद उत्तराखंड के विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता बनी 'लेफ्टिनेंट'

 
nikita

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए उत्तराखंड़ के लाल शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल सेना में अफसर बन अपने पति की राह पर चल पड़ी है। पति की राह पर चल पड़ी है। शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका कॉल ने आज से सेना की वर्दी पहन कर देश की सेवा के लिए तैयार हो गई है।

बता दें कि मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शादू के 9 महीने बाद ही 2019 में हुए पुलवामा हमले में शहीद हो गए। उनकी शहादत के बाद 27 वर्षीय पत्नी नितिका कौल ढौंडियाल ने मात्र 6 महीने बाद ही निकिता ने शार्ट सर्विस कमीशन का फार्म भरा। और परीक्षा पास कर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू और परीक्षा पास करने के बाद निकिता ने कमीशन के ऑफिसर ट्रेनिंग एके़डमी, चेन्नई में ट्रेनिंग पूरी की। अब वो आर्मी ज्वॉइन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 29 मई यानी की आज नितिका लेफ्टिनेंट निकिता कौल ढौंडियाल के तौर पर आर्मी ज्वॉइन कर ली है।

बता दें कि मेजर विभूति कश्मीर में 55 राष्ट्रीय राइफल्स में पोस्टेड थे। 18 फरवरी 2019 को जैश-ए मोहम्मद के खिलाफ ऑपरेशन में उत्तराखंड के मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए थे।

From around the web