तो 11 से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड के लिए नही चलेगी ट्रेनें !

उत्‍तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भारतीय रेलवे से 11 से 14 अप्रैल तक उत्‍तराखंड के लिए ट्रेन न चलाने की अपील की है। दरअसल, सरकार ने कुंभ के प्रभाव के चलते रेलवे से ये अपील की है। आपको बता दे कि अभी दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के हरिद्वार के लिए कुल 21 ट्रेनें चल रही हैं। इनसे बड़ी तादाद में लोग प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं।
 
तो 11 से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड के लिए नही चलेगी ट्रेनें !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्‍तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भारतीय रेलवे से 11 से 14 अप्रैल तक उत्‍तराखंड के लिए ट्रेन न चलाने की अपील की है। दरअसल, सरकार ने कुंभ के प्रभाव के चलते रेलवे से ये अपील की है। आपको बता दे कि अभी दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के हरिद्वार के लिए कुल 21 ट्रेनें चल रही हैं। इनसे बड़ी तादाद में लोग प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं।

इससे पहले रेलवे 11 से 14 अप्रैल तक हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों के स्टॉपेज को रद्द करने का ऐलान कर चुका है। रेलेवे ने ये फैसला 12 से 14 अप्रैल के बीच होने वाले कुंभ में शाही स्नान के आयोजन को देखते हुए लिया है।

बता दें कि मंगलवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपने हरिद्वार महाकुंभ दौरे के दौरान कहा कि यह महाकुंभ भव्य और दिव्य होगा। इस महाकुंभ के लिए देश और दुनिया की श्रद्धालु खुले दिल से आमंत्रित हैं। कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करते हुए श्रद्धालु महाकुंभ में स्नान कर सकते हैं। इस दौरान सीएम तीरथ ने गंगा सभा द्वारा आयोजित महाकुंभ आरती में भी हिस्सा लिया था।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ को उसकी परंपरा के अनुसार ही व्यापक रखा जाएगा। इसके आयोजन में सरकार पूरी तैयारी कर रही है। कुंभ के बड़े स्नानों के मौके पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों के ऊपर आसमान से फूलों की वर्षा की जाएगी। इसके लिए विशेष हेलीकाप्टर लगाए जाएंगे। महाकुंभ भव्यता के साथ होगा। किसी भी श्रद्धालु को यहां आने पर कोई भी असुविधा नहीं होगी। इसको लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

From around the web