उत्तराखंड में शुरू होगा अनलॉक ! इन जिलों में पहले मिलेगी छूट

उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम होता जा रहा है। प्रदेश में नए केस में कमी आ रही है। साथ ही एक्टिव का आंकड़ा भी तेजी से घट रहा है। तो वहीं रिकवरी रेट भी अब 90 फीसदी से ज्यादा हो गया है।
 
0000
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम होता जा रहा है। प्रदेश में नए केस में कमी आ रही है। साथ ही एक्टिव का आंकड़ा भी तेजी से घट रहा है। तो वहीं रिकवरी रेट भी अब 90 फीसदी से ज्यादा हो गया है।

बता दें कि प्रदेश में अभी 8 जून की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इस बीच बड़ी खबर मिली है कि अब उत्तराखंड में भी अनलॉक की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो सकती है|

कहा जा रहा है कि पहले उत्तराखंड में कम संक्रमण वाले इलाकों में बाजार खोलने की तैयारी हो रही है। लेकिन कहा जा रहा है कि ये फैसला डीएम की रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा। बता दें कि अल्मोड़ा, चंपावत, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग में एक्टिव केस की संख्या अन्य राज्यों के मुकाबले कम है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां छूट मिल सकती है, लेकिन अंतिम फैसला सरकार लेगी।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने भी कहा है कि प्रदेश में अब केस कम हो रहै है। उन्होंने कहा कि आंकड़े मंगाए जा रहे है। अगर आंकड़े कम हुए तो निश्चित रूप से छूट मिल सकती है।

From around the web