उत्तराखंड | ब्लैक फंगस से एक और मौत, 15 और नए संक्रमित मिले, अब तक मिले 133 केस

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बीच बड़ी खबर सामने आयी है AIIMS ऋषिकेश में ब्लैक फंगस से देहरादून निवासी एक मरीज की मौत हो गई।
 
black fungus

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बीच बड़ी खबर सामने आयी है AIIMS ऋषिकेश में ब्लैक फंगस से देहरादून निवासी एक मरीज की मौत हो गई।

इसके अलावा ब्लैक फंगस के 15 नए मरीज भी मिले हैं। बता दें ककि एम्स में ब्लैक फंगस के अब तक 92 केस मिले हैं। इनमें से एम्स में अब सात संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है।    

बताया गया कि अभी म्यूकोरमाइकोसिस केयर वार्ड में 83 मरीज भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में ब्लैक फंगस के 15 और मरीज मिले हैं। अभी तक तीन जिलों में ही ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा मरीज एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। देहरादून जिले में 126, नैनीताल में छह और ऊधमसिंह नगर जिले में एक ब्लैक फंगस का मामला सामने आया है।

संक्रमितों का इलाज देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले के अस्पतालों में चल रहा है। अब तक ब्लैक फंगस से 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि ब्लैक फंगस से पीड़ित नौ मरीज ठीक भी हुए हैं।

From around the web