उत्तराखंड | कोरोना संंक्रमितों के डेथ रेट ने बढ़ाई चिंता, बेस्ट ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का होगा पालन

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों और पर्यटकों को शालीन व्यवहार में समझाया जाए कि कोविड के प्रोटोकोल का पालन करें।
 
उत्तराखंड | कोरोना संंक्रमितों के डेथ रेट ने बढ़ाई चिंता, बेस्ट ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का होगा पालन

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों और पर्यटकों को शालीन व्यवहार में समझाया जाए कि कोविड के प्रोटोकोल का पालन करें।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक टेस्ट करने हैं और डेथ रेट को कम करना है। इसके लिए बेस्ट ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का पालन किया जाए। कोविड से होने वाली हर डेथ की आडिट की जाए। समाज के प्रतिष्ठित लोगों के माध्यम से लोगों से कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो बातों पर विशेष ध्यान दिया जाए। सबको मास्क पहनाना है और सबका वैक्सीनेशन कराना है। वैक्सीनेशन के काम में तेजी लाने के साथ ही इसे ग्राम स्तर तक ले जाना है। विशेषतौर पर पर्वतीय क्षेत्रों के गांवों में बुजुर्ग रहते हैं। वे टीका के लिए आ नहीं सकते है। हमें ही उनके पास जाना है। इसके लिए सारी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्हें सूचित किया जाए कि किस दिनांक को उनके यहां वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए प्रचार प्रसार किया जाए। यह एक बड़ी चुनौति है, परंतु हमें इसे करना है।

From around the web