उत्तराखंड | आज से मिल गयी है ये बड़ी छूट, देखिए क्या-क्या खुला

उत्तराखंड में कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ाया गया है। लेकिन इस बार सरकार ने काफी राहत दी है। पांचवें चरण के कोविड कर्फ्यू के पहले ही दिन बाजार में कई प्रकार की दुकानें खुली है।
 
Haldwani

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ाया गया है। लेकिन इस बार सरकार ने काफी राहत दी है। पांचवें चरण के कोविड कर्फ्यू के पहले ही दिन बाजार में कई प्रकार की दुकानें खुली है।

सोमवार को सरकार ने पुरानी गाइडलइन में संशोधन करके कुछ और प्रकार की दुकानों को आज सुबह आठ बजे से दोपहर बाद एक बजे तक खोले जाने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि अब इस प्रकार की दुकानें सप्ताह मेंएक नहीं बल्कि दो दिन खुलेंगी यानि किन्ही कारणों से आप आज बाजार नहीं जा सकेंगे तो 11 जून को दोबारा आपको मौका मिल सकेगा।

आज बाजार में खाद्य पैकेजिंग की दुकानें,कपड़ा रेडीमेड एकल रूप में दर्जी की दुकान, ड्राई क्लीनर्स,चश्मे की दुकान, साइकिल स्टोर,औद्योगिक मशीनरी,मोटर पार्ट्स की दुकान , क्रॉकरी बर्तन की दुकान, हॉजरी, इलेक्ट्रॉनिक्स,इलेक्ट्रिकल्स एवं इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स,कंप्यूटर हार्डवेयर एवं सॉफ्टवेयर वेब डिजाइनिंग, हार्डवेयर एंड सैनिटरी, स्टोन मार्बल्स, कारपेंटर फर्नीचर एवं टिंबर मर्चेंट की दुकानें खुलेंगी।

इसके अलावा सभी मालवाहक वाहनों को सामग्री लोड या अनलोड करने की अनुमति होगी एवं समस्त होलसेल रिटेलर दुकानों के गोदामों में सामान की लोड करने उतारने की हर रोज 24 घंअे अनुमति होगी। यही नहीं आज से प्रदेश में सवारी वाहन 75 प्रतिशत क्षमता के साथ सवारी भर सकेंगे। लकिन वे निर्धारित से अधिक किराया नहीं ले सकेंगे। राशन के सरकारी डिपो कोविड कर्फ्यू काल में हर रोज आठ से 12 बजे तक खुलेंगे। तो आप राशन कार्ड पर मिलने वाला अपना राशन भी ला सकते हैं। 

From around the web