उत्तराखंड | कोरोना का कहर के बीच सरकार ने कही लॉकडाउन पर ये बात

उत्तराखंड में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हर रोज प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटो में 364 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1, 01, 275 पहुंच गई है। वहीं, दो मरीजों की मौत हुई है।
 
उत्तराखंड | कोरोना का कहर के बीच सरकार ने कही लॉकडाउन पर ये बात

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हर रोज प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटो में 364 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1, 01, 275 पहुंच गई है। वहीं, दो मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना के कहर के बीच प्रदेश में लॉकडाउन की चर्चाएं जोर पकड़ रही थी। इस बीच लॉकडाउन को लेकर भी स्थिती साफ हो गयी है। तीरथ सरकार ने साफ किया है कि प्रदेश में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर अफवाह फैलने लगी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। कोविड-19 की रोकथाम को लेकर जारी नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना करने के साथ मुकदमा भी दर्ज होगा।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश के मुताबिक, जो लोग नियमों का जानबूझकर उल्लंघन करते दिखेंगे, उन पर कोविड महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होगा। प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को 364 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 थी। सार्वजनिक स्थानों पर बगैर मास्क पहनने पकड़े जाने पर पुलिस जुर्माना करेगी।

साथ ही शासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए मास्क पहने, भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करें और नियमों का पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करें।

From around the web