उत्‍तराखंड | STF ने IPL मैच में सट्टा लगाते 4 सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार

 देहरादून में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार की देर रात में बेंगलुरु, चेन्नई टीम के बीच चल रहे आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले वाले चार व्यक्तियों को राजेश्वर नगर फेस वन आईटी पार्क से गिरफ्तार किया गया।
 
mat
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) देहरादून में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार की देर रात में बेंगलुरु, चेन्नई टीम के बीच चल रहे आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले वाले चार व्यक्तियों को राजेश्वर नगर फेस वन आईटी पार्क से गिरफ्तार किया गया।

जब एसटीएफ टीम ने चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया तो वे सभी अपने लेपटॉप,आईपैड में डाउनलोड किए गए मैजि​क ऐप और ताज 777 ऐप में लाइव मैच देख कर ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे। बताया कि ताज 777 की यूजर आईडी ओर पासवर्ड 5000 रुपये प्रति माह ख़रीदते थे।

गिरफ्तारी के दौरान इनके के कब्जे से 12 मोबाइल फोन, एक वाईफाई, एक लैपटॉप, एक टैब और 1,29,000 रुपये की नगद धनराशि बरामद की गई। अभियुक्तों के कब्जे से दो रजिस्टर भी बरामद हुए हैं जिनमें अभियुक्तों ने प्रत्येक दिन उन व्यक्तियों के नाम वार लगाई गई सट्टे की धनराशि का विवरण अंकित किया गया है. दोनों रजिस्टरों में लाखों रुपए की धनराशि अंकित पाई हुई है। रजिस्टरों में जिन व्यक्तियों के नाम अंकित हैं उनके संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह चारों सट्टेबाज पहले कॉल सेंटर चलाते थे लेकिन कॉल सेंटर में अच्छी कमाई ना होने पर एवं देहरादून में फर्जी कॉल सेंटरों के पकड़े जाने के डर से इनके द्वारा कॉल सेंटर बंद करके ऑनलाइन सट्टेबाजी का काम शुरू किया और मोटा मुनाफा कमाया।

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान नितिन कुमार, अंकित कुमार पाल निवासी दोनों मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश और उदित कुमार निवासी केनाल रोड, देहरादून, विनीत अरोड़ा, मोहनी रोड, डालनवाला, देहरादून के रूप में हुई है।

From around the web