उत्तराखंड | CM तीरथ के चुनाव लड़ने की हो रही है चर्चा, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव!

CM तीरथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से अब तक यह सस्पेंस बरकरार है कि वह चुनाव कहां से लडेंगे। इसको लेकर समय समय कयास लगाए जाते रहे है लेकिन अब इन पर ब्रेक लग सकता है। हालांकि अब तक यह फाइनल नहीं है कि वो चुनाव कहां से लड़ेंगे, लेकिन अब माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री गंगोत्री सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। यह सीट भाजपा विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद से खाली चल रही है।
 
Tirath

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) CM तीरथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से अब तक यह सस्पेंस बरकरार है कि वह चुनाव कहां से लडेंगे। इसको लेकर समय समय कयास लगाए जाते रहे है लेकिन अब इन पर ब्रेक लग सकता है। हालांकि अब तक यह फाइनल नहीं है कि वो चुनाव कहां से लड़ेंगे, लेकिन अब माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री गंगोत्री सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। यह सीट भाजपा विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद से खाली चल रही है।

स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की मुख्यमंत्री को गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ाने की पेशकश के बाद से संगठन स्तर भी चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि गंगोत्री विधानसभा सीट मुख्यमंत्री के लिए सबसे बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि स्थानीय नेता और कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि मुख्यमंत्री गंगात्री सीट से विधानसभा चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचें। भाजपा संगठन भी किसी विधायक की सीट का खाली नहीं कराना चाहता है।

कार्यकर्ताओं ने उनको पत्र सौंपकर यह इच्छा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर उनको गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव देंगे। कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री के हामी भरने के साथ स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ताआ पूरी तरह से चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगे।

From around the web