उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, इस दिन से बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट

 उत्तराखण्ड के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से सुबह और शाम कड़ाके की ठंड सताने लगी है। उत्तराखंड में 24 दिसंबर से मौसम बदलने जा रहा है। बता दें कि क्रिसमस पर आप बर्फबारी का लुत्फ उठा सकेंगे
 
rain

पहले इसे पढ़ें- #उत्तराखंड | विधानसभा चुनाव से पहले CM धामी ने जता दिए इरादे, खेलेंगे और जीतेंगे



 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखण्ड के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से सुबह और शाम कड़ाके की ठंड सताने लगी है। उत्तराखंड में 24 दिसंबर से मौसम बदलने जा रहा है। बता दें कि क्रिसमस पर आप बर्फबारी का लुत्फ उठा सकेंगे। 24 दिसंबर से उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। 

22 और 23 दिसंबर को शीतलहर से राहत मिलेगी, लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में पाले से मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने 23 तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में काफी समय से मौसम शुष्क बना हुआ है। 24 दिसंबर से बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 24 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है। 2500 मीटर और इससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिरने की संभावना है। क्रिसमस के दिन यानी 25 दिसंबर और उसके अगले दिन 26 को भी मौसम में बड़े बदलाव के संकेत नहीं हैं। क्रिसमस के आसपास राज्यभर में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं।

From around the web