उत्तराखंड के इन जिलों में 7अप्रैल तक बारिश और ओले गिरने के आसार, यलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। जंगलों में लगी आग के लिहाज से देखा जाए तो ये खबर राहत देने वाली है। मौसम विभाग ने बताया है कि सोमवार से सात अप्रैल तक पर्वतीय जिलों में बारिश और ओले गिरने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही संबंधित विभागों को सतर्क रहने की सलाह दी है।
 
उत्तराखंड के इन जिलों में 7अप्रैल तक बारिश और ओले गिरने के आसार, यलो अलर्ट जारी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। जंगलों में लगी आग के लिहाज से देखा जाए तो ये खबर राहत देने वाली है। मौसम विभाग ने बताया है कि सोमवार से सात अप्रैल तक पर्वतीय जिलों में बारिश और ओले गिरने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही संबंधित विभागों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। सात अप्रैल को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली चमकने का पूर्वानुमान है।

इसके अलावा विभाग ने बताया है कि उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी दी है कि सात अप्रैल को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश और बर्फबारी से भूस्खलन की संभावना है। 

From around the web