Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

35 घंटे का सख्त लॉकडाउन, किन-किन चीजों की होगी अनुमति, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

 
35 घंटे का सख्त लॉकडाउन, किन-किन चीजों की होगी अनुमति, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। तीसरे दिन लगातार दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 34 हजार से अधिक पाई गई है।

वहीं पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना बहुत तेजी से कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमण से 103 और लोगों की मौत हो गई और 27,426 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। कोरोना को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त फैसला लिया है। अब रविवार के दिन यूपी में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसे लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए बताया है कि किन चीजों को 35 घंटे तक चलने वाले कोरोना कर्फ्यू के दौरान अनुमति दी जाएगी।

नीचे जानिए लॉकडाउन की गाइडलाइंस-

1.सभी उद्योगों और उनसे संबंधित काम करने वाले कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यस्थलों पर जाने की अनुमति रहेगी।

2.सभी शादी समारोहों को शनिवार और रविवार के दिन भी अनुमति रहेगी लेकिन शर्त ये है कि बंद जगहों पर मात्र 50 लोगों की अनुमति रहेगी और खुली जगहों पर 100 लोगों तक अनुमति रहेगी. इस दौरान सभी को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

3.सभी परीक्षाओं (जैसे NDA ) के छात्रों और निरीक्षकों को आने-जाने की अनुमति होगी, उन्हें बस आईडी कार्ड और एडमिट कार्ड साथ में रखना होगा. इसी से उन्हें जिले और शहरों में आवागमन की अनुमति मिल जाएगी।

4.सार्वजनिक वाहनों को अनुमति होगी लेकिन वे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही अपना संचालन कर सकेंगे. खासकर राज्य सरकार की बसें।

5 अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं होगी।

6 सभी डीएम, SP और एसएसपी को इन्हीं निर्देशों के अनुसार कोरोना नियमों का क्रियान्वयन करना होगा।

From around the web