करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से बरामद

  1. Home
  2. Country

करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से बरामद

0000

हरियाणा के करनाल में चार संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले हैं। यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है। इनके पास से तीन IED बम भी मिले हैं।


 

करनाल (उत्तराखंड पोस्ट) हरियाणा के करनाल में चार संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले हैं। यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है। इनके पास से तीन IED बम भी मिले हैं।

बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है। इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था। संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका है। इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है। खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे। इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है। जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी।

फिलहाल इनके पास एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे। इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है।  संदिग्ध फिलहाल महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे। चारों को IED तेलंगाना भेजना था। जहां सामान पहुंचना था वहां की लोकेशन इनको पाकिस्तान से मिली थी। ये लोग इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं। पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है।