कोरोना संक्रमित की मौत के बाद PPE किट पहनकर नदी में फेंकी लाश, वायरल हुआ वीडियो

पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। तेजी से वायरल हो रहे एख वीडियो में दो युवक एक शव को राप्ति नदी के पुल से नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं। शव फेंकने वाले एक युवक ने पीपीआई किट पहनी है।
 
0000

बलरामपुर (उत्तराखंड पोस्ट) पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। तेजी से वायरल हो रहे एख वीडियो में दो युवक एक शव को राप्ति नदी के पुल से नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं। शव फेंकने वाले एक युवक ने पीपीआई किट पहनी है।


बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो 29 मई की शाम का है। वीडियो में बिना किट पहने जो युवक दिख रहा है उसकी पहचान हो गई है, युवक का नाम चंद्र प्रकाश है, जो श्मशान घाट पर काम करता है। 

चंद्र प्रकाश का कहना है कि कुछ लोग आए और मुझे बुलाकर पुल पर ले गए। मैं पुल के दूसरी छोर पर खड़ा रहा तब एक युवक ने बैग की चेन खोलकर पत्थर डाला और मुझे बुलाया। फिर नदी में शव फेंककर वापस चला गया। मैंने उनसे कहा भी था कि यहां लकड़ियां हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे जल प्रवाह करना है. कई लोग उनके साथ थे इसलिए उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी।

वहीं वायरल वीडियो पर सीएमओ डॉ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि जिस मृतक को लोगों ने जल प्रवाह किया है वह सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र का है। मृतक का नाम प्रेमनाथ मिश्र है। सीएमओ ने कहा कि 25 मई को कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें संयुक्त जिला अस्पताल के एलटू वार्ड में भर्ती कराया गया था। 28 मई को इलाज के दौरान प्रेमनाथ मिश्र की मृत्यु हो गई थी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनके शव को अंत्येष्टि स्थल पर उनके रिश्तेदारों को सौंपा गया। वीडियो के संदर्भ में प्रथम दृष्टतया ये बात सामने आ रही है कि इनके परिजनों द्वारा शव को नदी में गिरा दिया गया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

From around the web