लॉकडाउन पर अमित शाह ने दिए ये संकेत, कहा- राज्य चाहें तो...

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने अलग अलग पाबंदी लगा रखी है। अब एक बार फिर से लॉकडाउन की चर्चाएं होने लगी है। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन पर बयान दिया है।
 
लॉकडाउन पर अमित शाह ने दिए ये संकेत, कहा- राज्य चाहें तो...

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने अलग अलग पाबंदी लगा रखी है। अब एक बार फिर से लॉकडाउन की चर्चाएं होने लगी है। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन पर बयान दिया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की गंभीरता को किसी भी सूरत में न कम आंका और न ही ऐसा करने का उसका इरादा ही रहा है। उन्होंने लॉकडाउन की संभावना पर इसे राज्यों के विवेक पर छोड़ने का इशारा किया। उन्होंने कहा कि बात सिर्फ भारत की नहीं है, अन्य देशों में भी कोविड की अगली लहर कहीं ज्यादा खतरनाक साबित हुई है। दूसरे देशों की आबादी और वहां हुए नुकसान की तुलना अगर भारत की आबादी के हिसाब से करें तो हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोविड से लड़ने में अपेक्षाकृत बेहतर किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकारों मिलकर इस आपदा से लड़ना होगा। उन्होंने कहा देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सिजन की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं। चुनावी रैलियों का बचाव करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने नए निर्देश दिए हैं, उसका पालन हो रहा है। पीएम की रैलियों में भी हर मानक का पालन हो रहा है।

From around the web