फोन पर व्यस्त ANM ने महिला को दो बार लगा दिया टीका, जमकर हुआ हंगामा

कोरोना के कहर के बीच देश में वैक्सीनेशन जारी है। एक तरफ देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर मचा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ देश में टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण बृहस्पतिवार से पूरे देश में शुरू हो गया। वैक्सीनेशन अभियान के बीच एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। वैक्सीनेशन अभियान के दैरान जब एक महिला वैक्सीन लगवाने पहुंची तो फोन में व्यस्त एएनएम ने उसे दो बार कोरोना का टीका लगा दिया।

 
फोन पर व्यस्त ANM ने महिला को दो बार लगा दिया टीका, जमकर हुआ हंगामा

कानपुर (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना के कहर के बीच देश में वैक्सीनेशन जारी है। एक तरफ देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर मचा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ देश में टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण बृहस्पतिवार से पूरे देश में शुरू हो गया। वैक्सीनेशन अभियान के बीच एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। वैक्सीनेशन अभियान के दैरान जब एक महिला वैक्सीन लगवाने पहुंची तो फोन में व्यस्त एएनएम ने उसे दो बार कोरोना का टीका लगा दिया।

मामला पड़ोसी राज्य यूपी के कानपुर देहात का है। कानपुर देहात के मड़ौली पीएचसी में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। जहां पर कमलेश देवी नाम की महिला कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची थी। इस दौरान फोन में व्यस्त एएनएम ने महिला को एक की जगह दो बार वैक्सीन लगा दी। महिला ने एएनएम को इस बात पर टोका तो उसने गलती भी मान ली। लेकिन, जैसे ही महिला के परिजनों को इसकी भनक लगी, उन्होंने हंगामा मचा दिया।

कमलेश देवी ने बताया कि एएनएम अपने मोबाइल पर किसी से बात करने में काफी व्यस्त थी। उन्होंने फोन पर बात करते करते मुझे वैक्सीन लगा दी। मैं वहां बैठी रही और उन्होंने भी मुझे वहां से हटने के लिए नहीं कहा। बात करते करते वो भूल गई कि वो पहले मुझे वैक्सीन लगा चुकी हैं और उन्होंने दूसरी बार भी मुझे वैक्सीन लगा दी। इतने में मैंने पूछा कि क्या दो बार वैक्सीन लगाई जाती है, इस पर उन्होंने कहा नहीं एक बार। फिर मैंने कहा कि आपने तो मुझे दो बार लगा दी। बस वो गुस्से में आ गई और बोलने लगी कि तुम उठकर गई क्यों नहीं। मैंने बोला आप ने जाने के लिए नहीं बोला इसलिए मैं नहीं गई है, मुझे कुछ नहीं पता है कि एक लगते हैं या दो। कमलेश देवी ने बताया वो ठीक हैं लेकिन उनकी बाजू में काफी सूजन आ गई है।

घटना के बाद हंगामा होने के बाद सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। कानपुर देहात के सीएमओ राजेश कुमार ने फोन पर जानकारी दी की डीएम साहब ने मामले को गंभीर मानते हुए मुझे जांच कराने के आदेश दिए हैं। सीएमओ राजेश कुमार का कहना है कि एक व्यक्ति को दो बार वैक्सीन नहीं लगाई जाती और ये संभव भी नहीं है। एक टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए है,  इसकी रिपोर्ट आने के बाद इस सख्त कार्रवाई की जाएगी।

From around the web