Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

बड़ी खबर | इस दिन आएगा CBSE 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, जानिए क्या है मार्किंग पॉलिसी

CBSE ने 10वीं बोर्ड के रिजल्ट की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट 20 जून तक जारी कर दिया जाएगा।
 
बड़ी खबर | इस दिन आएगा CBSE 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, जानिए क्या है मार्किंग पॉलिसी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) CBSE ने 10वीं बोर्ड के रिजल्ट की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट 20 जून तक जारी कर दिया जाएगा।

इससे पहले शनिवार को बोर्ड ने रद्द हो चुके एग्जाम के लिए मार्किंग पॉलिसी की घोषणा की थी। इस पॉलिसी के तहत प्रत्येक सब्जेक्ट में 20 नंबर इंटरनल असेसमेंट और 80 नंबर सत्र के दौरान हुई परीक्षाओं पर आधारित होंगे।

CBSE के एग्जामिनेशन कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने कहा, 'स्कूलों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके द्वारा दिए गए नंबर 10वीं की पिछली बोर्ड परीक्षाओं में स्कूल के प्रदर्शन के अनुरूप हों। स्कूलों को परिणामों को अंतिम रूप देने के लिए प्रिंसिपल के नेतृत्व में 8 सदस्यीय समिति गठित करनी होगी। ऐसे में जो भी स्कूल इवेल्यूशन में पक्षपातपूर्ण और भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने में संलिप्त पाया जाएगा तो उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा या फिर उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी। भारद्वाज ने कहा कि ये कमेटी सीबीएसई को 11 जून तक बच्चों के नंबर सौंपेगी, जिसके बाद हम 20 जून तक रिजल्ट घोषित कर देंगे।

From around the web