Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

बड़ी खबर | यहां अगले 15 दिन के लिए लगी लॉकडाउन सी पाबंदियां

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। अब राजस्थान से बड़ी खबर सामने आयी है। यहां सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा दिया है। इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी गई है।
 
बड़ी खबर | यहां अगले 15 दिन के लिए लगी लॉकडाउन सी पाबंदियां

जयपुर (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। अब राजस्थान से बड़ी खबर सामने आयी है। यहां सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा दिया है। इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

बता दें कि राजस्थान सरकार ने हाल ही में राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था। जिसमें राज्य की दुकानें और बाजार शाम 5 बजे बंद होने के आदेश शामिल थे। वहीं शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहने के भी निर्देश थे। यह कर्फ्यू 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लगाए जाने की बात थी, लेकिन अब राजस्थान में कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक अब राजस्थान में 3 मई तक कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गयी है।

बता दें कि देश में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 61 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना के चलते 1501 लोगों की मौत हुई है। जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, उनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। लमहाराष्ट्र में कोरोना के 67123, उत्तर प्रदेश में 27334, दिल्ली में 24375, कर्नाटक में17489 और छत्तीसगढ़ में 16083 नए मामले सामने आए हैं।

From around the web