ब्रेकिंग न्यूज | राजधानी में कोरोना का तांडव, आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। तीसरे दिन लगातार दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 71 हजार से अधिक पाई गई है।
 
ब्रेकिंग न्यूज | राजधानी में कोरोना का तांडव, आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। तीसरे दिन लगातार दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 71 हजार से अधिक पाई गई है।

कोरोना के कहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है। केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के चलते अत्यंत खराब हालत के मद्देनज़र दिल्ली में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ़्यू का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 25,462 नए संक्रमित सामने आए हैं, वहीं 161 लोगों ने इस महामारी के चलते दम तोड़ दिया है।

दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 29.74% पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के साथ ही अब राजधानी में 74,941 एक्टिव मामले हो गए हैं। वहीं अब तक 7,66,398 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं। 12,121 लोगों ने अभी तक दम तोड़ दिया है।

ल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए। इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड और 80 फीसदी ही वार्ड बेड शामिल हैं।

सरकार की ओर से कहा गया है कि अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने के साथ ही इसकी जानकारी तत्‍काल कोविड 19 डाटा मैनेजमेंट पोर्टल पर दे दी जाए। बता दें कि 14 अप्रैल को दिए आदेश में सरकार ने सभी प्राइवेट अस्‍पतालों और नर्सिंग होम से 2261 आईसीयू बेड और 8571 वार्ड बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के लिए कहा गया था।

 

From around the web