Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

CBSE बोर्ड परीक्षा होगी स्थगित ? छात्रों के समर्थन में उतरे सेलिब्रटी ने कही ये बात

कोरोना महामारी के एक बार फिर विकराल रूप रखने की वजह से एक तरफ जहां स्कूल बंद हो गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बच्चों के परीक्षाओं पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। देश भर में कई राज्यों में स्कूल बंद भी हो गए है। इस बीच 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चर्चा होनी शुरू हो गयी है। इस साल बोर्ड परीक्षा मई में होनी है। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते इस बीच बोर्ड परीक्षा न कराने की मांग भी उठने लगी है।
 
CBSE बोर्ड परीक्षा होगी स्थगित ? छात्रों के समर्थन में उतरे सेलिब्रटी ने कही ये बात

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना महामारी के एक बार फिर विकराल रूप रखने की वजह से एक तरफ जहां स्कूल बंद हो गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बच्चों के परीक्षाओं पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। देश भर में कई राज्यों में स्कूल बंद भी हो गए है। इस बीच 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चर्चा होनी शुरू हो गयी है। इस साल बोर्ड परीक्षा मई में होनी है। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते इस बीच बोर्ड परीक्षा न कराने की मांग भी उठने लगी है।

बॉलिवुड एक्टर सोनू सूद ने परीक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि ‘मैं उन सभी छात्रों से समर्थन करने का अनुरोध करता हूं जो इन कठिन समय में ऑफ़लाइन बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने के लिए मजबूर हैं। एक दिन में 1 लाख 45 हजार तक बढ़ने वाले मामलों के साथ मुझे लगता है कि इतने सारे जीवन को खतरे में डालने के बजाय उन्हें बढ़ावा देने के लिए एक आंतरिक मूल्यांकन विधि होनी चाहिए।’


 


 

वहीं महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर देश में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं पर एकसमान फैसला लेने की केंद्र सरकार से अपील की है। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि विनाशकारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच CBSE परीक्षा आयोजित करने पर पुनर्विचार करना चाहिए। छात्रों व उनके अभिवावकों के CBSE परीक्षा 2021 को लेकर चिंताओं के मद्देनजर प्रियंका गांधी ने केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है।

From around the web