कोरोना की खतरनाक रफ्तार के बाद एक्शन में केन्द्र सरकार, राज्यों को दिए ये निर्देश

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए केन्द्र सरकार एक्शन में आ गयी हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को पत्र लिख अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
 
corona


 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना वायरस की तीसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए केन्द्र सरकार एक्शन में आ गयी हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को पत्र लिख अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य सचिव की तरफ से कहा गया है कि देश में जितने भी पीएसए प्लांट हैं वो सही तरीके से काम करें, ये भी सुनिश्चित करें। अस्पतालों में 48 घंटे का ऑक्सीजन का बफर स्टॉक होना सुनिचित करें। इसके साथ ही, कहा गया है कि सभी ज़िलों में ऑक्सिजन कॉनसनट्रेटर सही काम कर रहे हों, ICU के लिए ज़रूरी वेंटिलेटर्स, BiPAP, SPO2 system सही काम कर रहा हो।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 94 हजार 720 नए केस सामने आए हैं जबकि 442 लोगों की मौत हो गई। अब देश में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले बढ़कर 3 करोड़ 60 लाख 70 हजार 510 हो गए हैं। जबकि, अब तक इस महामारी के चलते 4 लाख 84 हजार 655 लोगों की जान चली गई।

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि बीते 24 घंटे में 60,405 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। कोविड-19 से अब तक देश में 3 करोड़ 465 लाख 30 हजार 536 लोग ठीक हो चुके हैं।

From around the web