कोरोना ने मचाया कोहराम, यहां लगा संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना की दूसरी लहर भारत में कोहराम मचा रही है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। स्थिति को काबू करने के लिए सख्ती बढ़नी शुरू हो गयी है। इस बीच मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सरकार ने राजधानी भोपाल में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। शहर में पिछले 24 घंटे में रेकॉर्ड 824 मामले मिलने के बाद यह फैसला किया गया है।
 
कोरोना ने मचाया कोहराम, यहां लगा संपूर्ण लॉकडाउन

भोपाल (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की दूसरी लहर भारत में कोहराम मचा रही है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। स्थिति को काबू करने के लिए सख्ती बढ़नी शुरू हो गयी है। इस बीच मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सरकार ने राजधानी भोपाल में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। शहर में पिछले 24 घंटे में रेकॉर्ड 824 मामले मिलने के बाद यह फैसला किया गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में लॉकडाउन पहले ही लगाया जा चुका है और महाराष्ट्र सरकार भी लॉकडाउन लगाने की तैयीरी में जुट गयी है। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान किराना दुकानों से होम डिलीवरी हो सकेगी और सब्जी तथा दूध की दुकानें खुली रहेंगी। बैंक और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। रेहड़ी-ठेले से भी सब्जी-फलों की बिक्री जारी रहेगी। इसके अलावा पेट्रोल पंप, बैंक और एटीएम भी खुले रहेंगे।

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने भोपाल को पूरी तरह लॉक करने का सुझाव दिया था, पर लोगों की सहूलियत के लिए कुछ छूटें देने का फैसला किया गया है।

From around the web