कोरोना गाइडलाइंस तोड़ी, पुलिस ने दुल्हे समेत 7 को किया गिरफ्तार

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। हर रोज लाखों नए केस सामने आ रहे है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच तरह-तरह की सख्ती लगाई गयी है। शादी समारोह में लोगों की संख्या को कम किया गया है। लेकिन ऐसे में भी लोग लापरवाही बरत रहें है। अब ऐसी ही एक खबर सामने आयी है। शादी में कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दुल्हे को थाने जाना पड़ गया।

 
0000

राजकोट (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। हर रोज लाखों नए केस सामने आ रहे है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच तरह-तरह की सख्ती लगाई गयी है। शादी समारोह में लोगों की संख्या को कम किया गया है। लेकिन ऐसे में भी लोग लापरवाही बरत रहें है। अब ऐसी ही एक खबर सामने आयी है। शादी में कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दुल्हे को थाने जाना पड़ गया।

मामला गुजरात के राजकोट का है। यहां रहने वाले अनिल गुजराती शादी करने के लिए जा रहे थे। लेकिन उनको और उनके परिवार को कोरोना के दौरान जारी की गई गाइडलाइंस तोड़ने के जुर्म में पुलिस स्टेशन जाना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, विस्वादर पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी कि जहां ये शादी हो रही है वहां काफी भीड़ है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंची। पुलिस ने दूल्हे अनिल के साथ-साथ सात लोगों को वहां से हिरासत में लिया और पुलिस स्टेशन ले आए। पुलिस ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी कि इस शादी में 200 के आसपास लोग शरीक हो रहे हैं। यहां तक कि लोगों ने मास्क भी नहीं पहन रखे थे।

बता दें कि सरकार ने 50 लोगों की शादी में शामिल होने की अनुमति दी है। इसी कारण उनपर कानूनी कार्रवाई की गई। पुलिस ने अनिल, उनके भाई, दुल्हन के पिता, शादी करवाने वाले पंडित, वीडियोग्राफर, फोटोग्राफर और कुक को अरेस्ट किया था। इनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। चार घंटों बाद उन्हें बेल पर छुड़वाया गया। फिर जाकर कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए अनिल की शादी हो पाई।

From around the web