कोरोना ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली सरकार की आपात बैठक आज, यहां पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला आज

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 72 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। एक दिन में इतने ज्यादा मामले लगभग 4 महीने के बाद आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में भारत में 459 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई।
 
कोरोना ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली सरकार की आपात बैठक आज, यहां पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला आज

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 72 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। एक दिन में इतने ज्यादा मामले लगभग 4 महीने के बाद आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में भारत में 459 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई।

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पिछली बार के मुकाबले थोड़ी अलग है। इस बार संक्रमण की रफ्तार पिछले साल के मुकाबले चार गुना ज्यादा है। हालांकि इस बार का संक्रमण कम खतरनाक है, लेकिन इस बार युवा कोरोना संक्रमण की चपेट में ज्यादा आ रहे हैं। देशभर के कई राज्यों में नए केस बढ़े हैं, लेकिन सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र में हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से मामले बढ़ने के बाद हालात बिगड़ने लगे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने आपात बैठक बुलाई है। वहीं मुंबई में आज संपूर्ण लॉकडाउन पर फैसला किया जा सकता है। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी ने आज सुबह 11 बजे राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक बुलाई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है। सिर्फ 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चों को प्री बोर्ड, मिड टर्म एग्जाम, एनुअल एग्जाम, बोर्ड एग्जामिनेशन, प्रैक्टिकल एग्जाम और प्रोजेक्ट वर्क के लिए स्कूल बुलाया जा सकता है। मुंबई में कोरोना के आंकड़े डरा रहे है, शहर में एक दिन में 8 हजार 646 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण से 18 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4 लाख 23 हजार 360 हो गए हैं।

From around the web