Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

कोरोना के कहर बढ़ाई चिंता, यहां भी वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। एक बार फिर देश में दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 59 हजार से अधिक पाई गई है।  स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को देश में कोरोना के 2 लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए।
 
कोरोना के कहर बढ़ाई चिंता, यहां भी वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। एक बार फिर देश में दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 59 हजार से अधिक पाई गई है।  स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को देश में कोरोना के 2 लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए।

वहीं पड़ोसी राज्य यूपी में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 28,211 नए केस सामने आए है, जबकि 167 लोगों की मौत हो गयी है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 2,08,523 हो चुकी है। अब कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। अब पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। वहीं, जिन जिलों में 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक लागू होगा। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी, वहीं सिर्फ जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को बाहर निकलने की छूट दी जाएगी। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन, मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी छूट दी जाएगी।

From around the web