पड़ोसी राज्य में बारिश से तबाही, 15 की मौत, दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

उत्तराखंड के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर मिली है। यहां कुदरत ने कहर बरपाया है। राज्य में भारी बारिश से अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है। अब सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का ऐलान कर दिया है।
 
rain

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर मिली है। यहां कुदरत ने कहर बरपाया है। राज्य में भारी बारिश से अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है। अब सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल, गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। मूसलाधार बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद रहे और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है। अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने वाली है। राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में रिहायशी मकान जमींदोज हो गए हैं।  जिनमें दबकर कई लोगों की मौत होने की जानकारी है।

From around the web