पत्नी की शिकायत लेकर थाने गया पति, SHO ने कहा- शंख बजाओ, तिलक लगाओ, हरिद्वार जाओ

एक शख्स पत्नी के साथ विवाद होने पर जब शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो एसएचओ ने अपने हाथों से गायत्री मंत्र लिखकर हेमंत गोयल को दिया और कहा कि 108 बार जाप करो सब ठीक हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तुम्हारे पूजा-पाठ में कोई कमी रह गई है, ठीक से पूजा करो, सब ठीक हो जाएगा।
 
पत्नी की शिकायत लेकर थाने गया पति, SHO ने कहा- शंख बजाओ, तिलक लगाओ, हरिद्वार जाओ

मेरठ (उत्तराखंड पोस्ट) एक शख्स पत्नी के साथ विवाद होने पर जब शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो एसएचओ ने अपने हाथों से गायत्री मंत्र लिखकर हेमंत गोयल को दिया और कहा कि 108 बार जाप करो सब ठीक हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तुम्हारे पूजा-पाठ में कोई कमी रह गई है, ठीक से पूजा करो, सब ठीक हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार, मामला यूपी के मेरठ के नौचंदी थाना का है। शास्त्री नगर के रहने वाले हेमंत गोयल की उम्र लगभग 58 साल है, उनका अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। हेमंत गोयल का आरोप है कि वह अकेले रहते थे और उनकी पड़ोस की रहने वाली महिला ने उनको सविता नाम की महिला से मिलवाया जिसका तलाक हो चुका थी और एक 19 साल का बेटा भी था। हेमंत गोयल का कहना है उन्हें षड्यंत्र के तहत फंसाकर महिला ने उनसे शादी कर ली, उन्होंने भी बुढ़ापे को देखते हुए सविता से अक्टूबर 2020 में शादी कर ली। लेकिन शादी के बाद पति-पत्नी का विवाद होने लगा और उनकी पत्नी और सौतेला बेटा मिलकर उनसे मारपीट करने लगे और बार-बार पैसे देने का दबाव बनाने लगे।

इसी बात की शिकायत लेकर वह मेरठ के नौचंदी थाना गए थे तो SHO की इन अजीबोगरीब बात कहने से हैरत में पड़ गए। हेमंत गोयल के वकील राम कुमार का कहना है कि एसएचओ की वजह से हेमंत गोयल तीन बार पिट चुके हैं और जब तीसरी बार पीटने के बाद हेमंत गोयल अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचे तो एसएचओ ने अपने हाथों से गायत्री मंत्र लिखकर हेमंत गोयल को दिया और कहा कि 108 बार जाप करो सब ठीक हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तुम्हारे पूजा-पाठ में कोई कमी रह गई है, ठीक से पूजा करो, सब ठीक हो जाएगा।

जिसके बाद एसएचओ के इस व्यवहार की शिकायत लेकर पीड़ित अपने वकील के साथ मेरठ के आईजी कार्यालय पर पहुंचा और मेरठ के आईजी से गुहार लगाई। थानेदार कार्रवाई करने के बजाय गायत्री मंत्र पाठ पढ़ने की सलाह देते हैं। पीड़ित के वकील राम कुमार का कहना है कि आईजी साहब ने पीड़ित का मुकदमा लिखने का आश्वासन दिया है।

हेमंत ने बताया कि उनकी पत्नी और सौतेले बेटे द्वारा उनके साथ मारपीट की जाती है और उन्हें घर से निकाल दिया गया है। उनके घर पर कब्जा कर लिया गया है। उनका कहना है कि उनकी शादी सविता कौशिक से जबरन कराई गई थी। उनका कहना है कि बुढ़ापे में सहारे की वजह से उन्होंने शादी की थी और जब इसकी शिकायत लेकर वह थानेदार साहब के पास पहुंचे तो उन्होंने उनको बिठाया और कहा कि गायत्री मंत्र का जाप किया करो, क्योंकि दुनिया में बस यही है इसी से शांति मिलेगी।

From around the web