सरकारी अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 10 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई है। इस आग में अब तक 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 13 -14 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। आग से झुलसे लोगों का इलाज शुरू कर दिया गया है। 20 से ज्यादा लोगों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।
 
0000


 

अहमदनगर (उत्तराखंड पोस्ट) महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई है। इस आग में अब तक 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 13 -14 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। आग से झुलसे लोगों का इलाज शुरू कर दिया गया है। 20 से ज्यादा लोगों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

अहमदनगर के कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने घटना की पुष्टि की है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया है।

ये आग सिविल अस्पताल के कोरोना वार्ड में लगी थी। इस हादसे में 10 कोरोना मरीजों की दुखद मौत हो गई है। जबकि 6 मरीज झुलस गए हैं। घायल मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

अबतक मिली जानकारी के अनुसार ये आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। सूत्रों के अनुसार कोरोना वार्ड में 25 लोग भर्ती थे, इनमें से 10 की मौत हो गई है जबकि 6 लोग जल गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए लिखा, ''महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूं. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।''

From around the web