PM मोदी का जिलाधिकारियों से संवाद, कोरोना को खत्म करने के लिए दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कई जिलों को जिलाधीशों को कोरोना के ऊपर संबधित किया और उनकी राय भी जानी

 
PM मोदी का जिलाधिकारियों से संवाद, कोरोना को खत्म करने के लिए दिए ये निर्देश

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर के कई प्रमुख जिलाधीशों के साथ कोरोना को लेकर सीधा संवाद किया और जिलाधीशों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल के दिनों में कोरोना के मामले कम जरूर हो रहे हैं लेकिन कम होते आंकड़ों के बीच हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।


 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में अभी गावों और दुर्गम क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। 


जिलाधीशों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग-अलग चुनौतियां हैं और हर जिलाधीश अपने जिले को बेहतर तरीके से समझता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब जिला जीतता है तो देश जीतता है और जब जिला कोरोना को हराता है तो देश कोरोना को हराता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी जिलाधीशों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में युद्ध के फील्ड कमांडर बताया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए जिलाधीसों को टेस्टिंग और स्थानीय केंटेनमेंट जोन पर ज्यादा जोर देने के लिए कहा, प्रधानमंत्री ने कहा, "इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं? हमारे हथियार हैं- Local containment zones, aggressive testing और लोगों तक सही और पूरी जानकारी। Testing, Tracking, Treatment और Covid appropriate behavior, इस पर लगातार बल देते रहना जरूरी है। कोरोना की इस दूसरी वेव में, अभी ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में हमें बहुत ध्यान देना है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने जिलाधीशों से कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है और इससे जुड़े भ्रमों को हमें मिलकर हराना है। उन्होंने कहा कि कोरोना के टीके की सप्लाई को बहुत बड़े स्तर पर बढ़ाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं और वैक्सीनेशन को लेकर व्यवस्थाओं और प्रक्रियाओं को हेल्थ मिनिस्ट्री लगातार स्ट्रीमलाइन कर रही है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पीएम केयर्स के माध्यम से देश के हर जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स लगाने पर तेज़ी से काम किया जा रहा है तथा कई अस्पतालों में ये प्लांट काम करना शुरु भी कर चुके हैं

From around the web