कोरोना पर आज शाम PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन ?

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम साढ़े 4 बजे कोविड की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान वह कोविड के हालातों पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है पीएम मोदी की इस मीटिंग के बाद केंदर् सरकार कोविड की सख्ती बढ़ाने के निर्देश राज्यों को दे सकती है। 

 
Lockdown





नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट
) देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम साढ़े 4 बजे कोविड की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान वह कोविड के हालातों पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है पीएम मोदी की इस मीटिंग के बाद केंदर् सरकार कोविड की सख्ती बढ़ाने के निर्देश राज्यों को दे सकती है।

आपको बता दें कि आज देश में 1 लाख 59 हजार 632 से ज्यादा संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से 327 लोगों की मौत भी हुई है। वहीं खतरनाक ओमिक्रॉन वेरिएंट की बात करें तो अब तक देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के 3623 मामले सामने आ चुके हैं।

हालांकि देश के कई राज्यों ने कोरोना की रोकथाम के लिए कई सख्त पाबंदियां तक लगा दी हैं, लेकिन संक्रमण थमने की बजाए लगातार तेजी से बढ़ रहा है। खबर है कि जनवरी के आखिरी हफ्ते में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पीक पर हो सकती है, मतलब साफ है आने वाले दिनों में कोरोना तेजी से पैर पसारेगा, लिहाजा सतर्क रहने की जरुरत है।

सवाल लोगों के मन में ये भी है क्या इस बार फिर से सरकार लॉकडाउन का फैसला तो नहीं लेगी। आपको बता दें कि फिलहाल कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू और वीक एंड कर्फ्यू लगाया हुआ है लेकिन लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला कहीं नहीं लिया गया है।

From around the web