कोरोना से जंग हार गई 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने वाली 30 साल की युवती, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज लाखों नए केस सामने आ रहे और हजारों लोगों की मौत हो रही है।
 
कोरोना से जंग हार गई 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने वाली 30 साल की युवती, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज लाखों नए केस सामने आ रहे और हजारों लोगों की मौत हो रही है।

ऐसे हालातों में अस्पताल में कई लोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर इन दिनों हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर बैठी एक लड़की का वीडियो खूब वायरल हो रहा था।

वीडियो में कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से पीड़ित वह लड़की ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमती नजर आ रही थी। यह वीडियो इसी वजह से वायरल भी हुआ था कि गाने पर झूमती लड़की से लोगों को जिंदादिल रहने व कठिन परिस्थिति में भी उम्मीद न हारने की प्रेरणा मिल रही थी, लेकिन दुख की बात यह है कि ये मरीज़ कोरोना से जंग हार चुकी है। दिल्ली के एक अस्पताल में इस मरीज़ ने आखिरी सांस ली।

इस लड़की का वीडियो 8 मई को ट्वटिर पर डॉ. मोनिका लांगेह ने शेयर किया था। डॉक्टर के अनुसार वीडियो में दिख रही इस लड़की को अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए उसे कोविड इमरजेंसी वार्ड में एडमिट किया गया था। डॉक्टर ने वीडियो शेयर करते समय बताया था कि कोरोना पीड़ित इस लड़की को एनआईवी (नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन) पर रखा गया था। लड़की की जिंदगी बचाने के लिए रेमडेसिवीर और प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी।


ट्विटर पर डॉ. मोनिका ने लिखा, ‘यह लड़की मात्र 30 साल की है। कोरोना संक्रमित इस लड़की को आईसीयू बेड नहीं मिल सका। हालत को संभालने के लिए इस लड़की को कोविड इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है। वह पिछले दस दिनों से यहां भर्ती है। सीखः जिंदगी में हालात कैसे भी हों, उम्मीद मत खोना।'

उस वक्त डॉक्टर ने ये भी बताया था कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है और उसे जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। लेकिन अब इस मरीज़ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

 

From around the web