कोरोना का कोहराम | ऑकसीजन की कमी के चलते अब इस अस्पताल में 20 मरीजों की मौत

भारत में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच हर रोज लाखों नए केस सामन आ रहे है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.46 लाख के पार कर गया और 24 घंटे में कोरोना ने 2624 मरीजों की जान ले ली।

 
कोरोना का कोहराम | ऑकसीजन की कमी के चलते अब इस अस्पताल में 20 मरीजों की मौत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच हर रोज लाखों नए केस सामन आ रहे है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.46 लाख के पार कर गया और 24 घंटे में कोरोना ने 2624 मरीजों की जान ले ली।

देश में दवाई और ऑकसीजन की किल्लत के बीच अब एक और दर्दनाक खबर सामने आ रही है। दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना संक्रमित 20 मरीजों की मौत हो गई है। शुक्रवार शाम को इन मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपना दम तोड़ दिया।

अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि मरीजों के लिए 3600 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन रात 12 बजे तक सिर्फ 1500 लीटर ही आपूर्ति की गई। इस कारण ही मरीजों की मौत हो गई। जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल सुप्रिंटेंडेंट ने कहा कि अब भी हॉस्पिटल में 200 मरीज भर्ती हैं, जिनके लिए ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है।

इधर, रोहिणी जिले के डीसीपी को जयपुर गोल्डन अस्पताल में मरीजों की मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन कमी से 20 मरीजों की कोई जानकारी अब तक उनके पास नहीं आई है। उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी तक अस्पताल की ओर से भी मौत का कोई आंकड़ा शेयर नहीं किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत का मामला सामने आया था।

बता दें कि  दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 348 लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि 24 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव हो गए। दिल्ली में आज 24,331 नए केस सामने आए तो 19,609 मरीज ठीक हुए। दिल्ली में अब कुल 9,56,348 केस दर्ज हो चुके हैं।

From around the web