Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

हर घंटे हजार पॉजिटिव केस, सरकार का फैसला- कुंभ से लौटने पर रहना होगा 14 दिन क्वारंटीन

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 24,375 नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटे के आंकड़े के मुताबिक दिल्ली में हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 167 लोगों ने कोरोना से जान भी गंवाई। ये अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। आंकड़ों के मुताबिक हर 100 टेस्ट में 25 संक्रमित मिल रहे हैं।

 
हर घंटे हजार पॉजिटिव केस, सरकार का फैसला- कुंभ से लौटने पर रहना होगा 14 दिन क्वारंटीन

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 24,375 नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटे के आंकड़े के मुताबिक दिल्ली में हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 167 लोगों ने कोरोना से जान भी गंवाई। ये अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। आंकड़ों के मुताबिक हर 100 टेस्ट में 25 संक्रमित मिल रहे हैं।

इस बीच रविवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। साथ ही सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने हरिद्वार कुंभ से दिल्ली लौटने वालों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन जरूरी कर दिया है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अगर आप 4 अप्रैल से लेकर अभी तक कुंभ गए हैं या फिर 18 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कुंभ जा रहे हैं, तो ऐसे लोगों को अपनी सारी जानकारी नाम, दिल्ली का पता, फोन नंबर आईडी प्रूफ दिल्ली से जाने की तारीख और वापस दिल्ली में आने की तारीख आदि यह आदेश जारी होने के 24 घंटे के भीतर www.delhi.gov.in पर अपलोड करनी होगी। इसके अलावा जो भी हरिद्वार कुंभ गए हैं या फिर जा रहे हैं, तो उन्हें दिल्ली लौटने पर 14 दिन होम क्वारनटीन में रहना जरूरी होगा।

From around the web