उत्तराखंड | स्कूल के सात छात्र और 5 शिक्षक कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। मंगलवार को 24 घंटे में 791 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, इसी के साथ  प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 103602 पहुंच गई है। सोमवार को वहीं 7 मरीजों की मौत हुई है।
 
उत्तराखंड | स्कूल के सात छात्र और 5 शिक्षक कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है। मंगलवार को 24 घंटे में 791 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, इसी के साथ  प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 103602 पहुंच गई है। सोमवार को वहीं 7 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना का प्रभाव अब स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों पर भी दिख रहा है। इस बीच देहरादून के प्रतिष्ठित ‘द दून स्कूल’ के छात्रों व शिक्षकों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक साथ सात छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने से स्कूल में हड़कंप मच गया। बताया गया है कि सभी संक्रमित छात्र कक्षा आठ के हैं। इसके बाद आठवीं कक्षा के अन्य छात्रों के स्कूल आने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। वहीं स्कूल प्रशासन ने यह जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को देने के साथ अपने स्तर से संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इसके अलावा आइआइटी रुड़की में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को यहां छह और छात्र-छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई। संस्थान में संक्रमित छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़कर अब 60 हो गई है। सभी संक्रमितों को गंगा भवन में रखा गया है। संस्थान के पांच भवन को कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया है। 100 छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

From around the web