भारत में कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब ? मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कही ये बात

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) केवी सुब्रमणियम ने  कहा है कि कोरोना वायरस की दूसरी वेव मई के मध्य तक पीक पर पहुंच सकती है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी का मौजूदा संक्रमण अगले महीने के मध्य में चरम पर पहुंच सकता है।
 
भारत में कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब ? मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कही ये बात

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस की रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। एक बार फिर देश में दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 3 लाख 15 हजार से अधिक पाई गई है।

स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में कोरोना के 3 लाख 15 हजार 728 नए मामले दर्ज किए गए और 2102 मरीजों की मौत हो गई। भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्‍या 1,59,24,806 हो चुकी है। अबतक कुल 1,84,684 लोगों की जान गई है। इसके अलावा अबतक कुल 1,34,49,406 कोविड-19 को मात दे चुके हैं।

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) केवी सुब्रमणियम ने  कहा है कि कोरोना वायरस की दूसरी वेव मई के मध्य तक पीक पर पहुंच सकती है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी का मौजूदा संक्रमण अगले महीने के मध्य में चरम पर पहुंच सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इसका अर्थव्यवस्था पर प्रभाव उतना व्यापक नहीं होगा। देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच उन्होंने यह बात कही।

सुब्रमणियम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने का उनका आकलन आईसीएमआर (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद) समेत विभिन्न संगठनों के शोध पर आधारित है। ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा आयोजित कार्यक्रम को 'ऑलाइन' संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह महामारी के कोई विशेषज्ञ नहीं है, अत: उनके आकलन को उसी परिपेक्ष में प्रतिवाद के साथ लिया जाना चाहिए।

From around the web